Online trading – Indian stock market

निफ्टी में 22% की बढ़त के साथ इस साल कुल मिलाकर भारतीय इक्विटी बाजार ने अच्छा प्रदर्शन किया है। मजबूत आय वृद्धि और आर्थिक सुधार की निरंतरता के कारण, भारतीय इक्विटी बाजारों में 2022 में भी लाभ बढ़ने की संभावना है।

एनएसई या नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया इक्विटी, फिक्स्ड इनकम और डेरिवेटिव सिक्योरिटीज सहित परिसंपत्ति वर्गों में फैले भारतीय शेयर बाजार में अद्वितीय पहुंच प्रदान करता है। ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के उद्भव के साथ, विभिन्न व्यक्तिगत व्यापारियों ने स्टॉक आंदोलनों से लाभ उठाना शुरू कर दिया है। ऐसा ही एक ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म एक्सप्रो मार्केट्स है, जो एक नया लॉन्च किया गया ग्लोबल ट्रेडिंग ब्रांड है जो एनएसई पर स्टॉक तक पहुंच प्रदान करता है। 

नवागंतुकों के हित के लिए, हमने 2022 में एनएसई में निवेश करने के लिए सबसे अच्छे शेयरों में से 4 को सूचीबद्ध किया है।

2022 के लिए शीर्ष 4 एनएसई स्टॉक

  • भारती एयरटेल

भारती एयरटेल एक भारतीय बहुराष्ट्रीय दूरसंचार सेवा कंपनी है जो नई दिल्ली में स्थित है। इसका दक्षिण एशिया और अफ्रीका के 18 देशों के साथ-साथ चैनल द्वीप समूह में भी संचालन है। भारती एयरटेल अपने 4G ग्राहक आधार में निरंतर वृद्धि का अनुभव कर रही है, जिसने इसे वित्त वर्ष 2011 की दूसरी तिमाही के दौरान शानदार वित्तीय प्रदर्शन की रिपोर्ट करने की अनुमति दी। कंपनी का समेकित EBITDA प्रत्येक तिमाही में 6.3% बढ़ा। यह उम्मीद की जाती है कि एयरटेल का व्यावसायिक कार्यक्षेत्र, जिसमें उद्यमों के लिए डिजिटल समाधानों का वर्गीकरण शामिल है, अगला विकास चालक होगा।

  • एचसीएल टेक्नोलॉजीज़

एचसीएल टेक्नोलॉजीज़ आईटी क्षेत्र के विकास में सबसे आगे रही है जिसे भारत ने पिछले कुछ दशकों में देखा है। इसने 2020 में अपने बहु-वर्षीय ब्रेकआउट के बाद एक स्थिर अपट्रेंड का अनुभव किया है, जिसमें टीसीवी में सुधार, सेवाओं में विकास की विशाल प्रकृति, क्लाइंट मेट्रिक्स में सुधार और ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस और जर्मनी में प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करना है। एचसीएल आईटी, इंजीनियरिंग और अनुसंधान और विकास में मजबूत विकास देने के लिए अच्छी तरह से स्थित है। इस शेयर में फिलहाल 17 फीसदी की तेजी की संभावना है।

  • आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक एक भारतीय बहुराष्ट्रीय बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी है जिसका भारत भर में 5,275 शाखाओं और 15,589 एटीएम का नेटवर्क है और 17 देशों में उपस्थिति है। बैंक ने Q2 FY21 में एक मजबूत प्रदर्शन दर्ज किया। सकारात्मक मेट्रिक्स में 17% की स्वस्थ ऋण वृद्धि द्वारा संचालित वर्ष पर 30% की कर वृद्धि के बाद लाभ शामिल है। इस शेयर में 22.3% की तेजी की संभावना है।

  • भारतीय स्टेट बैंक

एक्सप्रो मार्केट्स चार्ट विश्लेषकों के अनुसार, बाजार में तेज रिकवरी के बाद भारतीय स्टेट बैंक के शेयर डबल फॉर्मेशन की ओर बढ़ रहे हैं। यह उन सभी लोगों के लिए एक अच्छा संकेत है जो इस साल एसबीआई के शेयर खरीदने का मौका तलाश रहे हैं। तेजी के संकेत एक मजबूत अपट्रेंड की ओर बढ़ रहे हैं जो कुछ समय के लिए बने रहने की संभावना है। स्थितीय व्यापारी आशावादी प्रवृत्ति की उम्मीद कर सकते हैं।

Stock Trading Platforms for NSE stocks

अंतिम विचार

यदि आप एनएसई पर इक्विटी ट्रेडिंग का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं तो एक्सप्रो मार्केट्स जैसे किसी भी विश्वसनीय ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म से जुड़ें। 2022 विशेष रूप से उन व्यापारियों के लिए इक्विटी ट्रेडिंग का वर्ष होने जा रहा है जिन्होंने उपरोक्त स्टॉक खरीदे हैं।

To Know Some Great Stuff Do Visit IncludedNews

To Know Some Great Stuff Do Visit IndiaPlus

To Know Some Great Stuff Do Visit InfoDeath