सोशल ट्रेडिंग निवेश करने का एक अत्याधुनिक तरीका है जिसमें बिना किसी पूर्व प्रशिक्षण के वित्तीय बाजार में लोगों को अपना पहला कदम रखने का एक सुनहरा अवसर मिलता है। और जब इसमें easyMarkets जैसी ट्रस्टेड कंपनी का साथ मिलता है, तब यह अवसर और भी सुनहरा हो जाता है।

सोशल ट्रेडिंग के विषय में क्या जानना आवश्यक है ?

इसमें निवेश पर सम्पूर्ण नियंत्रण ट्रेडर्स के हाथ में होता है। इसमें शुरूआत करने के लिए किसी प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है। यह इतना आसान है की हर कोई घर बैठे ट्रेड कर सकता है। इससे अन्य ट्रेडर्स के साथ जुड़ना बिल्कुल आसान है, अन्य ट्रेडर्स से जुड़कर हम वित्तीय बाजार के विषय से जुड़े अपने कौशल और विशेषज्ञता को और भी बढ़ा सकते हैं और ट्रेडिंग के क्षेत्र में एक सफल ट्रेडर की रूप में अपनी पहचान बना सकते हैं।

अब सवाल यह है की सोशल ट्रेडिंग के लिए हमें बहुत सारे प्लेटफॉर्म मिल जाते हैं, ऐसे में किस प्लेटफॉर्म पर भरोसा किया जाए, जो ट्रेडर्स की आवश्यकताओं की अनुरूप हो ?

इसके लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेटफॉर्म है – TradingView

TradingView ही क्यों चुनें ?

TradingView को चयन करने के अनेकों कारण है। यह एक तेजी से बढ़ता हुआ प्लेटफॉर्म है, जो अन्य सभी प्लेटफॉर्म से कहीं अधिक सुविधाएँ प्रदान करता है और यह सुविधाएँ और बढ़ गई है जब से easyMarkets और TradingView का एकीकरण हुआ है।

TradingViewके फायदे

(1) पूर्णतः पारदर्शीइसमें ट्रेडर्स की सुविधानुसार पूर्णतः पारदर्शिता रहती है।

(2) सोशल नेटवर्कइसमें ट्रेडर्स अन्य ट्रेडर्स के साथ साझा कर सकते हैं अपने ट्रेड्स, स्ट्रेटेजिस और आइडियाज़।

(3) सुलभ चार्टिंगअपने चार्ट्स को अपने पसंद के अनुसार ओवरलेज़ और इंडिकेटर्स के साथ सुलभता से कस्टमाईज़ किया जा सकता है।

(4) विश्लेषण, डीप मार्केट इंसाइट्स और वास्तविक समय पर वेब आधारित चार्ट तक आसानी से पहुँचा जा सकता है।

easyMarketsके विषय में

इसकी स्थापना २००१ में (Easy Forex के रूप में) हुई। स्थापना के बाद से ही यह ट्रेडिंग के क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा है। यह अपने नयेपन और सुलभता के कारण जाना जाता है। जब से easyMarketsऔर TradingViewका एकीकरण हुआ है, तब से यह और भी बेहतर हो गया है। इनके प्रोडक्ट्स और सर्विसेज का निरंतर विस्तार हो रहा है। इस कंपनी की विशेषताओं के लिए  इसे विभिन्न सम्मानों से सम्मानित किया गया है।

easyMarketsकी विशेषताएँ

(1) कोई कमिशन, फंडिंग या छिपी हुई राशि नहीं ली जाती है।

(2) लिमिट ऑर्डर्स पर कोई गिरावट नहीं होती है।

(3) उच्च श्रेणी ग्राहक सहायता

(4) टाइट फिक्स्ड स्प्रेड्स

(5) लाइसेंस्ड एवं विनियमित

(6) नकारात्मक संतुलन संरक्षण

(7) निर्बाध एकीकरण

प्रसिद्ध ब्रोकर easyMarketsका TradingViewके साथ एकीकरण होने से अब ट्रेडर्स को बाजार में सबसे कुशल चार्टिंग सॉल्यूशंस में से एक के माध्यम से अपने easyMarketsखाते का उपयोग करने का अवसर मिलता है। यह प्लेटफॉर्म ट्रेडर्स की आवश्यकता के अनुरूप ही बनाया गया है। किसी भी तरह की जानकारी या किसी समस्या के निवारण के लिए इसमें एक उच्च श्रेणी की ग्राहक सहायता मिलती है, जो हर तरह की जानकारी देती है और समस्या का निवारण भी करती है।