अगर आप गूगल पे सर्च कर रहे है की Fiverr क्या है और Fiverr से पैसे कैसे कमाए? तो आप बिलकुल सही जगह पे आए है, क्यों की मैं यहाँ आपको पूरा डिटेल्स में बताऊंगा की Fiverr क्या है और 2021 में Fiverr से पैसे कैसे कमाए।

अगर आप तैयार है जानने को की Fiverr से पैसे कैसे कमाए तो इस ब्लॉग को अंत तक पढ़े और अपना सारा डाउट क्लियर कर ले ताकि  कही आपको जहा कही और सर्च करने की जरुरत परे और आपका टाइम भी बच्चे।

Fiverr क्या है?

Fiverr एक इंटरनेट साइट है, जिसका अर्थ है कि आप कमाई के लिए अपनी विशेषज्ञता या क्षमताओं को बढ़ावा दे सकते हैं। उदाहरण के लिए, क्या आप एक कलात्मक लेखक, वेब ऑप्टिमाइज़ेशन गुरु, डिज़ाइन कलाकार, वेबसाइट निर्माता हैं,

या आपको वॉयसओवर कलाकार के रूप में विशेषज्ञता प्राप्त है? फिर आप लोगों और कंपनियों को अपने विशिष्ट और प्रतिभाचालित प्रदाताओं की ज़रूरत और उन्हें चाहते हैं जो Fiverr पर एक विक्रेता के रूप में नकदी बना सकते हैं।

2021 में Fiverr से पैसे कैसे कमाए?

बस इन steps को अपनाएं:

step 1: संकल्प करें कि आपको क्या बढ़ावा देना है। आप किन सेवाओं या उत्पादों को दूसरों को तुलनात्मक रूप से तेज़ी से और कम शुरुआत की मात्रा के लिए प्रदान करने में सक्षम हैं ($ 5 प्रति गिग मान लें) आदर्श रूप से,

आपको आपको एक बात और विशिष्ट देने की आवश्यकता है ताकि आपको बहुत कम प्रतियोगी मिलें, हालाँकि, किसी भी क्षमता जो आपको मिल गई है बस Fiverr पर दी जा सकती है क्योंकि वहाँ कई संरक्षक हैं।

step 2: एक खाते में शामिल हों। आप रजिस्टर करने के लिए अपने मेल टैकल, Google+ अकाउंट, या Fb दोनों का उपयोग करके एक Fiverr खाता बनाने में सक्षम होंगे।

आपको बस इसे सत्यापित करना होगा जिसके बाद आपका जाना अच्छा हो सकता है।

step 3: अपनी प्रोफ़ाइल को व्यवस्थित करें। जैसे ही आपका खाता बनाया जाता है, आपको अपनी प्रोफ़ाइल को व्यवस्थित करने की आवश्यकता होती है,

जो एक छवि को आयात करने और Fiverr को थोड़ा सा बताने का सुझाव देता है कि आप कौन हो सकते हैं।

इस पूरे मंच में निरंतर विषय यह प्रतीत होता है कि बहुत कम सर्वोत्तम है। तो, आप के रूप में स्पष्ट और संक्षिप्त होने की जरूरत है के रूप में आप में अपनी पूरी सामग्री सामग्री से मेल खाने में सक्षम हो सकता है सीधे और उद्देश्य के लिए अन्यथा,

आप कम जल्दी होने जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त, बस अपनी प्रोफ़ाइल छवि (या अपने प्रतीक) में एक तस्वीर की कोशिश करने वाले विशेषज्ञ का उपयोग करना याद रखें, आपको संभावित बंदरों को डराने की आवश्यकता नहीं है।

step 4: अपने विचार की पुष्टि करें। हालाँकि, पहले आप अपना पहला gig बनाना शुरू करते हैं, सुनिश्चित करें कि आपका विचार इसके लायक है।

Fiverr पर जाएं और संबंधित गिग्स की तलाश करें। सुनिश्चित करें कि आपके जैसे संबंधित प्रदाताओं की मांग है।

अपने प्रमुख वाक्यांशों को क्रमबद्ध करें और देखें कि क्या आप कम से कम तीन सूअरों की खोज करेंगे जिनके पास 500 से अधिक समालोचक हैं और कतार में 10 से अधिक आदेश हैं।

जब आप उन्हें खोजते हैं, तो अच्छा है, इस वजह से आपका विचार अत्यधिक मांग में है और आप इसके साथ वास्तविक नकदी बना सकते हैं। अब अपना गिग बनाकर आगे बढ़ें।

step 5: एक gig बनाएँ। अपनी प्रोफ़ाइल के नीचेआरंभ प्रचारपर क्लिक करें और एक gig बनाएं, जो उस सेवा या उत्पाद के लिए एक अन्य पहचान है जिसे आपको बढ़ावा देने की आवश्यकता है। हम इस कदम को छोटे चरणों में तोड़ेंगे,

जिन्हें एक बेहतरीनप्रचारित gig के निर्माण में सक्षम होने के लिए लिया जाना चाहिए। आपके पास पूरी तरह से आपके gig शीर्षक में 80 अक्षर हैं, इसलिए उन्हें सही तरीके से उपयोग करें।

Fiverr यहां तक ​​कि आपको बताता है कि त्वरित शीर्षक अतिरिक्त को बढ़ावा देते हैं, इसलिए उनकी सिफारिश पर ध्यान दें, इसके अलावा,

यह आवश्यक है कि आपका शीर्षक स्पष्ट रूप से वर्णन करता है कि आप क्या प्रदान करते हैं, जटिल शीर्षक का उपयोग करें, इसके परिणामस्वरूप आप कई निरंकुश संरक्षक होंगे।

इसके बाद, आपको वास्तव में दिलचस्प और आक्रामक gig नमूना लेने की आवश्यकता है। एक बार और निश्चित हो जाए कि Fiverr के आसपास का नजारा देखने के लिए सक्षम हो जाए कि लोग अपने गिग्स को कैसे दर्शाते हैं।

प्रेरणा के लिए इसका उपयोग करें और इसी तरह एक संदर्भ के लिए कि आपका गिग कितना अच्छा दिखना चाहिए। यदि आप इसे विपरीत सूअरों की तुलना में उच्च और अतिरिक्त दिलचस्प लग सकते हैं जो पहले से ही वहां से बाहर हो सकते हैं, तो अच्छा है।

यदि आप एक ग्राफिक डिज़ाइनर नहीं हैं, तो फाइवर से एक काम पर रखने के बारे में सोचें, जो आपके gig को दर्शाने के लिए अच्छी तस्वीरें बना सके।

आपके नमूनों के साथ एक साथ निष्पादित होने के बाद यह gig विवरण के साथ आगे बढ़ना सबसे अच्छा है। Fiverr द्वारा दिए गए फ़ॉर्मेटिंग विकल्पों का उपयोग करने के लिए बस याद रखें,

इसलिए यह सभी महत्वपूर्ण चीज़ों को सीखने और स्पॉटलाइट करने के लिए सीधे आगे हो सकता है। अपनी सेवा को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करें,

कि आप पांच डॉलर में क्या प्रदान करते हैं और एक अतिरिक्त के रूप में आप क्या प्रदान करते हैं। दुकानदार के साथ अनुबंध के रूप में अपने विवरण को देखें जो आपकी सेवा को परिभाषित करता है।

इसके बाद, यह सुझाव दिया जाता है कि आप बस एक वीडियो जोड़ें। जिन गिग्स के पास एक वीडियो होता है, वे पहचान को अतिरिक्त रूप से प्राप्त करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप वे खोज परिणामों के भीतर बड़े प्लेसमेंट प्राप्त करते हैं जब वे प्रकट होते हैं।

आप केवल अपनी सेवा के बारे में बताते हुए खुद को फ़ाइल कर पाएंगे, इसके अलावा वाक्यांशइस gig पूरी तरह से fiverr.com पर हैकहना भूलें,

और सुनिश्चित करें कि आपका वीडियो कुशल लगता है और आपके पास अपना गद्दा भी नहीं है। पृष्ठभूमि के भीतर या एक चीज को ऊपर उठाने को गले लगाना।

step 6: अपने gig को बढ़ावा दें। Fiverr आपके द्वारा अनुरोधित सभी डेटा रखने के बाद भी इस कदम को बहुत सरल बनाता है, आप वेब पेज को छोड़ने से पहले अपने गिग को सोशल मीडिया बटन के माध्यम से प्रकाशित कर सकते हैं।

उनके पास Fb, Twitter, Google+, LinkedIn, या मेल के माध्यम से एक है। आपके लिए आवश्यक यह है कि आप जिस पर भी ज़रूरत है ,

उस पर क्लिक करें और वे दुनिया के शेष (या आपके अनुयायियों को) आपकी मॉडलनई सेवा प्रदान करने के बारे में सूचित करने जा रहे हैं! इसके अतिरिक्त,

अपने gig में प्रमुख वाक्यांशों को अनुकूलित करने के लिए निश्चित रहें। यह आपके gig के शीर्षक से मेल खाने की तुलना में अधिक है, इस फैशन के परिणामस्वरूप वे एक उच्च प्रभाव रखने वाले हैं।

“YouTube” भाग में जो मैं उपयोग करता हूं, उसके समान Google गिग वाक्यांश को अपने गिग में सबसे प्रभावी कुंजी वाक्यांशों का पता लगाने के लिए उपयोग करें।

step 7: वर्तमान महान खरीदार सेवा। Fiverr के परिणामस्वरूप आपको चार्ज करने के लिए संरक्षकों को अनुमति देता है, आपको उनके लिए एक वास्तविक कुशल होने की आवश्यकता है ताकि आपको बस एक बेहतर रेटिंग मिल सके।

आप हर समय हर किसी को खुश कर सकते हैं, हालाँकि आपके दुकानदार खुश हैं, आपको जो अतिरिक्त काम मिलेगा और जो अतिरिक्त पैसा आप कमाएँगे।

Fiverr की लंबे समय से चली रही सफलता का एक सुनहरा नियम है। जहाज के ऊपर ही। बस अपने खरीदार की अपेक्षाओं को पार करना याद रखें।

आप एक आसान ट्रिक का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लेखक हैं और आपको लेख लिखने में सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है,

तो मानक वाक्यांश पाँच डॉलर पर निर्भर करता है जो 300-500 वाक्यांशों के बीच होता है। यदि आप पाँच $ के लिए 500 वाक्यांशों को लिख रहे हैं,

तो आप अपने gig में 400 वाक्यांशों को पाँच $ के लिए प्रदान कर सकते हैं, हालाँकि हर समय जहाज 500 के पार है। इस तरीके से, आपके दुकानदार आपकी सेवा के साथ खुश रहेंगे फिर।

आमतौर पर आप कुछ खतरनाक संरक्षकों से मिलेंगे। तो फिर अपने त्वरित अवधि के नुकसान के ऊपर और ऊपर अपने लंबे रन को लगाना महत्वपूर्ण है।

(खतरनाक खरीदार आमतौर पर बहुत कम नकदी के लिए अतिरिक्त मांग कर रहे हैं) एक बुरा दुकानदार को पेशेवर और सम्मानपूर्वक जाने दें और एक विकल्प के रूप में अपने अच्छे दुकानदारों पर ध्यान दें।

इसके अलावा किसी भी तरह से आप एक खतरनाक दुकानदार की इच्छा नहीं करते हैं, क्योंकि आप एक बुरा दुकानदार को खुश करने का प्रयास करते हैं।

step 8: विभिन्न Fiverr विक्रेताओं का अध्ययन करें। अध्ययन करने के सर्वोत्तम तरीकों में से यह प्रतिबिंबित करना है कि अन्य लोग Fiverr पर क्या कर रहे हैं जो उनके लिए काम करता प्रतीत होता है।

डायोन कई प्रमुख विक्रेताओं में से एक लगता है, ताकि आपको उसे सत्यापित करने की आवश्यकता हो और देखें कि वह आपके बारे में क्या शिक्षित कर सकता है कि यह उसके जैसा एक प्रमुख विक्रेता हो!

मेरे पास एक बुक भी है जो विशेष रूप से Fiverr पर लाभदायक है। इसे Fiverr Business Plan के रूप में संदर्भित किया गया है और आपको उन सभी चीजों पर शिक्षित कर सकता है जो आप जानना चाहते थे कि बहुत प्रयास के बिना Fiverr से अच्छी कमाई करने में सक्षम हो।

Pros

Fiverr के साथ अभिप्राय यह है कि इसका उपयोग करना सरल है और इसमें कई ऊर्जावान संरक्षक हैं, इसलिए आप जल्दी से लाभदायक होना शुरू कर सकते हैं।

आप अपने वर्तमान उद्यम को व्यापक बनाने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप एक बड़े प्रकार के पॉट में सफल हो सकते हैं।

आसा करता हु की अब आप जान गए होंगे की Fiverr क्या है और Fiverr से पैसे कैसे कमाए मैं आसा करता हु की आपका सारा डाउट ख़तम हो गया होगा अगर अभी भी कोई डाउट है तो आप कमेंट कर के पूछ सकते है मैं खुद कमैंट्स के जवाब देता हु. अगर आप चाहे तो इस ब्लॉग को अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं और उन्हें भी आपने सेकंड इनकम सोर्स बनाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-